love: कहीं यह प्यार तो नही - DailyNewshunt

News in Hindi,English,Health,Homemade Remedies, Education,Life Style and Spiritual View

Breaking

Featured

Sunday, March 29, 2020

love: कहीं यह प्यार तो नही

कहीं यह प्यार तो नही


Three Red Heart Balloons
love symbol:Red Balloon

आधुनिक युग मे हर कोई कैरियर ओरियंटड हो गया है। जिसके कारण उसे अपने घर से बाहर  निकलना पड़ता  है ।कई लोगो से मुलाकात करनी पड़ती है।कुछ अच्छे दोस्त भी बनते हैं।  रोजमर्रा की इन मुलाकातो मे कब,कौन धीरे- धीरे हमारी ज़िन्दगी मे शामिल हो जाता है,हमे पता ही नही चल पाता।
मनोचिकित्सक  कहते है कि  दोस्ती  के  प्यार में बदलने के कई बिन्दु हैं ,जिन्हें देखकर पहचाना जा सकता है। उनमे से कुछ बिन्दु यहाँ दिए गए हैं। 

हर समय उसी की बात करना


   आप किसी  से बात  करे, किसी भी मुददे पर बात करे, बात चीत के बीच अपने विचारों के साथ साथ लोगों को उसके विचार भी बताने लगे, तो समझ जाए कि उसने आपके दिल के दरवाजे पर दस्तक दे दी है।

ताजा महसूस करना


आजकल अगर आप सुबह जल्दी उठ कर ऑफिस के लिए निकलती हैं और दिनभर सारे काम करने के बाद भी खुद को तरोताजा महसूस करती हैं। तो इस एक्स्ट्रा एनर्जी का कारण है आपकी बॉडी में एड्रीनलिन रस है। जो मोहब्बत के एहसास के कारण आपकी बॉडी में एक्टिव हो गया है।

 भूख का एहसास कम होता है


आजकल आप को ऐसा लग रहा है कि आपकी भूख की इच्छा खत्म हो चुकी है आपको भूख नहीं लग रही है आप अपना ज्यादा ज्यादा समय व्हाट्सएप पर मैसेज पर चैटिंग करने में या मैसेज चेक करने में बिता रही हैं तो समझ जाइए कि इसका कारण बीमारी नहीं बल्कि इश्क का रोग है।

 बार- बार  याद आना


love tree
love tree


अगर आप शॉपिंग करने जा रही हैं, किसी से बात कर रही हैं, घर पर हैं, कुछ भी कर रही है और आपको घूम फिर के बार-बार उसी की याद आ रही है  उसी के बारे में ख्याल आ रहा है उसी से बात करने का उसके बारे में बात करने का एहसास हो रहा है तो समझ जाइए कि आप के अंदर प्यार का अंकुर जन्म ले चुका है।

उसकी हर छोटी- बड़ी बात अच्छी लगना


 आजकल आपको उसकी हर छोटी बड़ी बात में दिलचस्पी होने लगी है। और आप उसकी तरह उसकी हिसाब से अपने आप को डालने की कोशिश कर रही हैं उसे जो पसंद है वह पसंद आप खुद करने लगी है उसकी जैसी पसंद को आप अपनी पसंद बना रही है तो समझ जाइए कि आप प्यार के रंग मैं रंग रही हैं।

 समय का एहसास ना होना


अगर आजकल आपको उसके साथ समय बिताना अच्छा लगता है उसे बातें करना अच्छा लगता है और आप यह चाहती हैं कि हमसे बात करते करते अपने बहुत कई इंपॉर्टेंट काम भूल जाती हैं तो समझ लेना चाहिए कि आपको लगन लग गई है।

 उसकी बुराई बर्दाश्त नहीं


loving couple
loving couple(fall in love)

अगर आपका सबसे अच्छा मित्र या परिवार के लोग भी उसकी बुराई करते हैं, तो आपको मन ही मन बुरा लगता है,तो यह इस बात का संकेत है कि आपको उस से प्यार हो गया है। कई बार अगर बात बर्दाश्त के बाहर हो जाए तो हो सकता है कि आप उसकी बुराई करने के कारण किसी से झगड़ा बिल्ली या उसके प्रति फैंसी होकर उसका बचाव करने वाले तर्क देने लगे।

अगर आप यह सब करने लगी हैं तो समझ जाइए कि आपको प्यार हो गया है।

No comments:

Post a Comment

right column

bottom post