ट्रंप की यात्रा पर किसने क्या कहां - DailyNewshunt

News in Hindi,English,Health,Homemade Remedies, Education,Life Style and Spiritual View

Breaking

Featured

Tuesday, March 17, 2020

ट्रंप की यात्रा पर किसने क्या कहां

ट्रंप की भारत यात्रा पर किसने क्या कहा?

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर विभिन्न न्यूज़ एजेंसी एवं मीडिया ने क्या कहा? इस लेख में हम इसके बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे। 
  

 वाशिंगटन पोस्ट 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर वाशिंगटन पोस्ट ने लाइव अपडेट्स के जरिए अपने पाठकों को ट्रंप की भारत यात्रा से जुड़ी हर जानकारी मुहैया कराई। इसमें हेनरी ओल्सन ने ट्रंप की भारत यात्रा बेहद अब तक की सबसे महत्वपूर्ण विदेश यात्रा हो सकती है शीर्षक से लेख लिखा है उन्होंने लिखा है कि ट्रंप की यात्रा ताजमहल के सामने फोटो से कहीं ज्यादा है। यह यात्रा अमेरिका के साथ संबंधों को गहरा करने की दिशा में प्रयास है। साथ ही लेख में भारत की तारीफ की गई है और लिखा है कि वह 2027 तक चीन से आगे निकल जाएगा.         
                                                

 सीएनएन   

  ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर सीएनएन के केविन लिफ्टेक ने लिखा है कि बिना किसी बड़े समझौता के ट्रंप की यात्रा समाप्त शीर्षक लेख में कहा है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बिना किसी बड़े व्यापार या सुरक्षा समझौते के भारत की अपनी दिखावटी राजकीय यात्रा समाप्त की। साथ ही लिखा है कि ट्रंप की यात्रा मुख्यतः इसकी तस्वीरों के लिए याद रखी जाएगी।                       

 डॉन                                                   

डोनाल्ड ट्रंप भारत की यात्रा पर आए, लेकिन अपने पुराने दोस्त पाकिस्तान को भूल गए। आमतौर पर भारत की यात्रा पर आने वाला हर अमेरिकी राष्ट्रपति पाकिस्तान का भी दावा करता रहा है। हालांकि ट्रंप ने इस बार नई शुरुआत की है। इससे पाकिस्तान तिलमिला गया है। पाकिस्तानी वेबसाइट डॉन ने 'भारत-पाकिस्तान के बीच कश्मीर को लेकर मध्यस्था करने को तैयार हूं दिल्ली में बोले ट्रम'शीर्षक की खबर को प्रमुखता दी है।                                                           
 

द अटलांटिक 

 अमेरिकी पत्रिका अटलांटिक ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे में अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम के कार्यक्रम नमस्ते ट्रंपर टिप्पणी करते हुए इसे हाउदी मोदी का सीक्वल बताया है। आगे यह भी लिखा है कि ट्रंप ने हिंदी के कुछ शब्द बोलने की कोशिश की और जिस शहर में गए थे कोमा उसका नाम लेने में खड़ा लड़खड़ा गए। हालांकि वह जिस भीड़ के लिए भारत गए थे, उन्हें मिल गई।       

द ऑस्ट्रेलियन

'द आस्ट्रेलियन' ने ट्रंप के भारत दौरे पर अपनी रिपोर्ट में कहां है कि राष्ट्रपति का भारत में शानदार स्वागत हुआ। लोग उनकी झलक पाने को बेताब थे ।मोटेरा स्टेडियम में एक लाख लोगों की भीड़ के सामने ट्रंप 'माचो-मैन' के रूप से सामने आए और उन्हें ऐसा लग रहा था कि वह मिडवेस्ट अमेरिका में चुनावी रैली में है। प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप दोनों ने एक दूसरे की जमकर तारीफ की। इसके अलावा ट्रंप ने कुछ खास भारतीय हस्तियों के नाम लिए। हालांकि हिंदी नामों के उच्चारण को लेकर वह जूझते रहे और भारत के महान क्रिकेटर 'सचिन तेंदुलकर' को उन्होंने 'सू-चिन' 'विराट कोहली' को 'फिराट' 'अहमदाबाद' शहर को 'आहबा-बाडा' वाला तथा 'स्वामी विवेकानंद' को 'स्वामी विवेकमंदन' कहा ।                    
                                          
        
     


       
                

No comments:

Post a Comment

right column

bottom post