What is in FAU-G mobile game - DailyNewshunt

News in Hindi,English,Health,Homemade Remedies, Education,Life Style and Spiritual View

Breaking

Featured

Monday, September 7, 2020

What is in FAU-G mobile game

What is in  FAU-G  mobile game


What is in  FAU-G  mobile game

 चीन और भारत के बीच वास्तविक नियंत्रण रेखा को लेकर  तनाव जारी है।इसी तनातनी की कारण भारत की केंद्र सरकार ने  PUBG सहित 118 चाइना ऐप पर बुधवार 2,सितंबर को प्रतिबंध लगा दिया था। यह चीन के खिलाफ तीसरी डिजिटल स्ट्राइक है। पहली कड़ी में टिक टॉक समेत 59 तथा दूसरी बार 47 एप्स प्रतिबंधित हुए थे।अब तक 224 एप पर रोक लगाई गई हैं और 100 एप को प्रतिबंधित करने की तैयारी हैं।

यह भी जाने
PUBG सहित 118 चाइना ऐप कौन से हैं जिन पर भारतीय सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया है।

PUBG गेम इंडिया के नौजवानों  का प्रिय गेम बन चुका था। इसी कमी को दूर करने के लिए बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने बेंगलुरु स्थित एन-कोर गेम्स नामक भारतीय कंपनी के साथ मिलकर 'पबजी जैसा' मोबाइल गेम बाज़ार में लाने की घोषणा की है। जिसका मक़सद स्पष्ट रूप से बाज़ार में PUBG के प्रतिबंधित होने से बनी खाली जगह को भरना है।

बेंगलुरु स्थित एन-कोर गेम्स नामक कंपनी ने इस मोबाइल गेम को 'फ़ौजी' (FAU:G) नाम दिया है जो अक्तूबर अंत तक बाज़ार में होगा।

कंपनी के सह-संस्थापक विशाल गोंडल ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स से बातचीत में कहा कि "फ़ियरलेस एंड यूनाइटेड गार्ड्स इस गेम का पूरा नाम है।इस गेम पर कई महीने से काम चल रहा था। हमने इस गेम के पहले लेवल को गलवान घाटी पर आधारित रखा है"।इसमें कैरेक्टर भारतीय फौजी के रूप में होंगे।

कंपनी के सह-संस्थापक विशाल गोंडल ने यह घोषणा भी की है कि "इस मोबाइल से होने वाली कुल आमदनी का 20 प्रतिशत भारत के लिए शहीद हुए सैनिकों के परिवारों को दिया जाएगा।"

PUBG अर्थात Player Unknown's Battlegrounds बीते कुछ वर्षों से भारत में बहुत ही लोकप्रिय मोबाइल गेम रहा है। युवा लोग इस गेम के दीवाने समझे जाते हैं और इसके बैन की घोषणा पर सोशल मीडिया के ज़रिये उनकी तीखी प्रतिक्रियाएं भी देखने को मिली हैं।

बताया गया है कि अभिनेता अक्षय कुमार इस कथित मुहिम में कंपनी का साथ दे रहे हैं।

कंपनी के अनुसार, गेम के लिए 'FAU:G यानी फ़ौजी' नाम भी अक्षय कुमार ने ही सुझाया है।अक्षय कुमार ने शुक्रवार को इस बारे में ट्वीट कर जानकारी भी दी थी।

इस खेल के बारे में फिहलाल में कोई जानकारी नहीं मिली है। हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट की मानें तो यह गेम फ्यूजी की तरह मल्टीप्लेयर होगा। साथ ही इस गेम को अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर उतारा जा सकता है।

आलोचकों का मानना है कि FAU:G के ज़रिये भारतीय कंपनी एन-कोर गेम्स लोगों की देशभक्ति की भावना को भुनाने की कोशिश में है।


No comments:

Post a Comment

right column

bottom post