Bag on Wheels Seva: - DailyNewshunt

News in Hindi,English,Health,Homemade Remedies, Education,Life Style and Spiritual View

Breaking

Featured

Sunday, November 1, 2020

Bag on Wheels Seva:

   Bag on Wheels Seva:- रेल यात्रियों को सामान ढोने से मिल गया छुटकारा

Bag on Wheels Seva


उत्तर और उत्तर मध्य रेलवे द्वारा शुरू की गई एक नई सेवा के अंतर्गत यात्रियों को अब अपने घर से ट्रेन तक सामान ढोने से छुटकारा मिल जाएगा क्योंकि रेलवे ही यात्रियों का सामान उनके घर से ट्रेन तक और ट्रेन से यात्रियों के गंतव्य तक पहुंचाएगा। इस सेवा का नाम है Bag on Wheels Seva.


 उत्तर मध्य रेलवे के प्रयागराज समेत प्रमुख रेलवे स्टेशनों को इस सेवा का लाभ रेलवे द्वारा उपलब्ध करवाए जाने की तैयारी की गई है। रेलवे की Bag on Wheels  सेवा की शुरूआत जल्द होने वाली है। इसमें रेलवे आपके सामान को ट्रेन से आपके घर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी भी लेगा। इससे यात्रियों को अपनी सीट तक सामान ले जाने की दिक्कत से छुटकारा मिल जाएगा।



यह भी जाने :-   2020 का नोबेल शांति पुरस्कार किसे मिला?

भारत का राष्ट्रीय जलीय जीव गांगेय डॉल्फिन के बारे में पूरी जानकारी



इस सेवा का आयोजन पायलट प्रोजेक्ट के तहत किया गया है और इस सेवा का लाभ सबसे पहले नई दिल्ली दिल्ली जंक्शन, हजरत निजामुद्दीन, दिल्ली छावनी दिल्ली सराय रोहिल्ला, गाजियाबाद और गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर मिलेगा।

यह भी जाने 👇

 भारत के बारे में जानिए 



 सामान खोने का डर नहीं

 रेलवे की इस नई सुविधा के अंतर्गत यात्री का सामान स्टेशन से घर और घर से स्टेशन तक पहुंचाया जाएगा लेकिन इसमें सामान खोने का किसी प्रकार का डर नहीं होगा। इस सुविधा का चार्ज अभी तक तय नहीं किया गया है लेकिन अधिकारी सूत्रों के अनुसार इस सुविधा का लाभ बेहद कम शुल्क में ही यात्रियों को मिलेगा। इस सुविधा का लाभ लेने के लिए आपको ऐप डाउनलोड करना पड़ेगा।

 उत्तर और उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने बताया कि रेलवे लगातार नए उपायों से राजस्व को बढ़ाने के लिए प्रयास कर रहा है और इस सेवा के जरिए सुविधा का लाभ लेने वाले यात्रियों को रेलवे की बुकिंग करनी होगी आने वाले समय में उत्तर मध्य रेलवे जोन के प्रयागराज कानपुर यात्री को दिए जाने की तैयारी है

No comments:

Post a Comment

right column

bottom post